Crime News India

12 हजार किमी की दूरी… 100 साल की बुजुर्ग महिला ने दिया पीएम मोदी को आशीर्वाद, भावुक कर देगा वीडियो – 100 year old woman blesses pm narendra modi from new zealand emotional video gets viral


नई दिल्‍ली: ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के 100 एपिसोड पूरे हो गए हैं। रविवार को इसे लेकर खास तैयारी की गई थी। देश-दुनिया में 100वें एपिसोड को लेकर जबर्दस्‍त उत्‍साह देखने को मिला। न्‍यूजीलैंड का ऑकलैंड भी इससे अछूता नहीं था। ‘मन की बात’ को सुनने के लिए यहां खास इंतजाम किए गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को सुनने के लिए बड़ी संख्‍या में प्रवासी भारतीय जुटे थे। इनमें 100 से ज्‍यादा महिलाएं भी शामिल थीं। एपिसोड के बाद 100 साल की एक बुजुर्ग महिला ने तस्‍वीर में पीएम के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया। यह वीडियो भावुक कर देने वाला है। वीडियो में उन्‍हें पीएम को ‘सुखी रहो… सुखी रहो’ कहते सुना जा सकता है। इन बुजुर्ग महिला को देखकर पीएम की मां हीराबेन की याद आ गई। पिछले साल दिसंबर में पीएम के सिर से उनका साया उठा था। उनका 100 साल की उम्र में निधन हो गया था।

पीएम मोदी कैसे रेकॉर्ड करते हैं ‘मन की बात’, पूरे सेटअप का वीडियो देख लीजिए

न्‍यूजीलैंड में क‍िए गए थे खास इंतजाम
‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड को सुनने के लिए न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में विशेष बंदोबस्त किए गए थे। बड़ी संख्या में यहां प्रवासी भारतीय जुटे। उन्होंने लाइव स्क्रीनिंग के जरिये प्रधानमंत्री का भाषण सुना। प्रोग्राम के बाद 100 साल की रमी बेन ने कार्यक्रम स्‍थल पर लगी पीएम की तस्‍वीर को छूकर सिर पर हाथ रख उन्‍हें आशीर्वाद दिया। रमी बेन की आत्‍मीयता इस तरह की थी जैसे प्रधानमंत्री उनके सामने हों। पीएम को आशीर्वाद देते रमी बेन का यह वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया।

वीडियो में दिखता है कि रमी बेन पीएम के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दे रही हैं। उन्‍हें बार-बार ‘सुखी रहो सुखी रहो’ कहते सुना जा सकता है। रमी बेन पीएम के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की भी कामना करती हैं।

सेंचुरी तक का बेमिसाल सफर… कैसे ब्रांड मोदी को ‘मन की बात’ ने किया मजबूत?
जयशंकर ने अमेर‍िका में भारतीय प्रवास‍ियों के साथ पीएम को सुना
‘मन की बात’ की 100वीं कड़ी का प्रसारण सुनने के लिए देश के साथ विदेश में भी व्यवस्था की गई थी। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिका के न्‍यूजर्सी में मासिक रेडियो कार्यक्रम के 100वें एपिसोड का प्रसारण भारतवंशियों के साथ बैठकर सुना।

मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत 3 अक्‍टूबर 2014 को हुई थी। इस प्रोग्राम को पीएम ने लोगों से संवाद का जरिया बनाया। इसका प्रसारण 22 भारतीय भाषाओं और 29 बोलियों में होता है। कई विदेशी भाषाओं में भी इसका प्रसारण किया जाता है।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *